Satta Matka Game Information – History, How to Play

खेल के मूल रूप में, सट्टेबाजों द्वारा न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज में प्रेषित कॉटन के खुलने और बंद होने की दर पर सट्टेबाजी होती थी।

1961 में, सट्टा किंग न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज ने इस प्रथा को बंद कर दिया, जिसके कारण पंटर्स ने मटका व्यवसाय को जीवित रखने के लिए वैकल्पिक तरीकों की तलाश की। रतन खत्री ने काल्पनिक उत्पादों के उद्घाटन और समापन दरों की घोषणा करने का विचार पेश किया। संख्याओं को कागज के टुकड़ों पर लिखा जाएगा और मटका, एक बड़े मिट्टी के घड़े में डाल दिया जाएगा।

एक व्यक्ति फिर एक चिट खींचेगा और जीतने की संख्या घोषित करेगा। वर्षों से, अभ्यास बदल गया, ताकि तीन नंबर प्लेइंग कार्ड के एक पैकेट से खींचे गए, लेकिन नाम “मटका” रखा गया।

1962 में, कल्याणजी भगत ने वर्ली मटका शुरू किया। रतन खत्री ने 1964 में खेल के नियमों में मामूली संशोधन के साथ न्यू वर्ली मटका पेश किया। कल्याणजी भगत का मटका सप्ताह के सभी दिनों में चलता था, जबकि रतन खत्री का मटका सप्ताह में केवल पाँच दिन चलता था, सोमवार से शुक्रवार तक।

मुंबई में कपड़ा मिलों के उत्कर्ष के दौरान, कई मिल श्रमिकों ने मटका खेला, जिसके परिणामस्वरूप सटोरियों ने मिल मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में मुख्य रूप से मध्य मुंबई में अपनी दुकानें खोलीं। सेंट्रल मुंबई मुंबई में मटका व्यवसाय का केंद्र बन गया।

मूल रूप से सट्टा मटका परिणाम संख्या के सही विकल्प पर आधारित होते हैं। यह खेल के दोनों प्रारूपों के लिए समान है; 1962 में कल्याणजी भगत द्वारा पेश कल्याण मटका और 1964 में रतन खत्री द्वारा पेश की गई वर्ली मटका। इस प्रकार विशेषज्ञों द्वारा पेश किए गए सट्टा मटका टिप्स भी खेल के लिए विजेता संख्या के चयन के लिए घूमते हैं। यह पश्चिमी दुनिया में ऑनलाइन और ऑफलाइन कैसीनो में कताई रूले और अन्य खेलों में संख्या का चयन करने के समान है।

मटका चार्ट की प्रासंगिकता:

खेल खेलने के लिए और परिणामों को जीतने के लिए आपको सही सट्टा मटका का अनुमान लगाने की आवश्यकता है। जबकि इसका एक बड़ा हिस्सा सामान्य ज्ञान के उपयोग पर निर्भर है, satta kingवहीं सही अनुमान लगाने के लिए व्यापार की कुछ चीजें और ट्रिक्स सीखने की भी आवश्यकता है। यही वह जगह है जहाँ दोनों पारंपरिक सट्टा मटका चार्ट के साथ-साथ कल्याण मटका चार्ट बहुत काम आ सकता है।

केवल एक विश्वसनीय और प्रतिष्ठित साइट उद्देश्य के लिए उपलब्ध सर्वोत्तम जानकारी प्रदान कर सकती है। गेमिंग ट्रेंड के माध्यम से जाना, विभिन्न खेलों में बोली लगाना, और उत्पन्न परिणाम से खिलाड़ी को अनुमान लगाने के बारे में सूचित निर्णय लेने में मदद मिलती है।

एक बार आधार बन जाने के बाद खिलाड़ी सामान्य ज्ञान का उपयोग कर सकते हैं सबसे अच्छा संभव नंबर खोजने के लिए जो आसानी से उसके या उसके भाग्यशाली नंबर को बदल सकता है जो खिलाड़ी को इस प्रक्रिया में सत्त राजा प्रदान करता है।

Leave a Comment